जानें चेहरे पर दाढ़ी के अलावा इन खास तिलों का महत्व।

लड़का हो या लड़की चेहरे पर तिल तो लगभग सबके होता हैं। जो उनके चेहरे की शोभा बढ़ाने के साथ - साथ उनके किस्मत और उनके व्यवहार को अच्छे से दर्शाता हैं। इन तिलों का अपने आप में खास महत्व होता हैं। इससे पिछले लेख में हमने आपको बताया था कि दाढ़ी यानि ठोड़ी पर उपस्थित तिल इन्सान के क्या रहस्य बतलाता हैं। इसकी लिंक नीचे दी गई हैं।

क्या आपकी ठोड़ी पर भी हैं तिल?

तिलों का महत्व, ठोड़ी पर तिल, तिलों का महत्व

आज की इस पोस्ट से हम बात करेंगे चेहरे के अलग - अलग हिस्सों पर स्थित तिलों के बारे में और जानेंगे उनका खास महत्व।

जानें क्या कहते हैं चेहरे पर ये तिल -

  • ऊपरी होठों पर तिल - ऊपरी होंठ पर तिल किसी के गर्म व्यक्तित्व की और इशारा करता हैं। जो देखा जाएं तो सभी के लिए अच्छा है। अगर तिल ऊपरी होठों के अंदरूनी भाग पर स्थित हो तो वह व्यक्ति रहस्य से भरी शक्तियों और मंत्रों में अच्छा हो सकता हैं।

  • निचले होठों पर तिल - अधिकतर शरीर के इस स्थान पर तिल जिन लोगों के लिए होता हैं वे खानपान में अधिक रूचि रखने वाले होते हैं। इस तरह के लोग अभिनय से जुड़े क्षेत्रों में भी अत्यधिक रुचि रखते हैं। अगर तिल व्यक्ति के निचले होठ के अंदरूनी हिस्से पर हैं तो वह इन्सान शराबी और बुरी आदतों से ग्रसित हो सकता हैं। ऐसे लोगों का झुकाव बुरे कामों की तरफ जल्दी हो जाता हैं।

  • गालों पर तिल - जिन लोगों के गाल पर तिल होता है ऐसे लोग अत्यधिक संवेदनशील किस्म के होते हैं। ऐसे लोग अपने लाइफ पार्टनर से ज्यादा प्यार करते हैं और इनकी लव लाइफ बहुत अच्छी होती हैं। इन लोगों पर अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु का आशीर्वाद होता हैं। उनके परिजनों को भी अधिक सम्मान मिलता हैं।

  • बाएं गाल पर तिल - अगर तिल व्यक्ति के बाएं गाल पर हैं तो ऐसा व्यक्ति अंतर्मुखी लेकिन अभिमानी होगा। ऐसे इंसानों का जीवन बाधाओं से भरा होता हैं।

  • जीभ के बीच में तिल - जिन लोगों के बीच में तिल होता है ऐसे लोगों के शिक्षा के क्षेत्र में समस्याएं उत्पन्न होती है। ऐसे लोग कभी तेज तरार के साथ बात नहीं कर पाएंगे। स्वास्थ्य से संबंधित काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। यदि तिल जीभ की नोक पर होता हैं तो ऐसे व्यक्ति काफी बुद्धिमान होते हैं। ये अच्छा खाना - पीना पसंद करते हैं।

  • नाक पर तिल - अगर तिल नाक के सिरे पर उपस्थित होता है ऐसे लोग त्वरित बुद्धि और तेज स्वभाव वाले होते हैं। यदि तिल नाक के दाईं और स्थित है तो ऐसे इंसान कम मेहनत में अधिक धन कमाने में सक्षम होते हैं। ये उच्च लोग होते है, जिनमें स्वाभिमान भी भरा होता हैं। अगर तिल किसी की नाक के बाईं ओर स्थित होता हैं तो उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता हैं।

सारांश - ये तिल इन्सानों के बर्ताव और उनकी किस्मत के रहस्य को बताने में काफी अच्छी भूमिका निभाते हैं। मुझे उम्मीद है आपको इन तिलों का महत्व समझ आया होगा। दोस्तों कई बार ऐसा भी होता हैं कि ये तिल वक्त के साथ फीके भी पड़ जाते हैं, Lifes Fact के साथ जुड़े रहिए और जानिए लाइफ से जुड़े ऐसे फैक्ट्स के बारे में।

0 Comments:

Post a Comment